Namaste Bharat AJ

Namaste Bharat AJ

Crypto Currencies greatest Heist ever

  

NBAJ NEWS in Hindi
क्रिप्टो करंसीस की महा लूट, हैकर्स ने उड़ाये $600 मिलियन | Elon Musk ने नासा की सहायता के लिए हाथ आगे बढ़ाया। ब्लूटूथ इयर फोन ने ली जान ।
Crypto Currencies greatest Heist ever, Hackers Stole $600 Million, Elon Musk come forward to help NASA. Bluetooth earphone blast in hindi   


 आपका एक बार फिर स्वागत है NBAJ NEWS  पर।

 



हेकर्स ने चोरी किए 600 मिलियन डोलर्स के क्रिप्टो

पोली नेटवर्क के द्वारा कहा गया की हेकर्स द्वारा क्रिप्टो करंसीस मार्केट में सेंद लगाई गई तथा 600 मिलियन डॉलर उड़ाये गए । ये अभी तक की सबसे बड़ी लूट मानी जा सकती है ।  

     पॉली नेटवर्क ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पाया गया कि एक हैकर ने "अनुबंध कॉल के बीच भेद्यता" का फायदा उठाया। इसने विभिन्न एक्सचेंजों से सिक्कों की जमा राशि को ब्लॉक कियाटोकन में लाखों डॉलर अलग क्रिप्टोक्यूरेंसी वॉलेट में स्थानांतरित किए जाने के बाद। लगभग $267ईथर मुद्रा, $252M Binance सिक्कों और USDC टोकन में लगभग $85 मिलियन लिए गए हैं।

यह भी पढ़े। 

Best programming languages for Web Development 2021


एलोन मस्क ने नासा की सहायता करने का लिया फैसला

एलोन मस्क के द्वारा मंगलवार को कहा गया की उनकी कंपनी स्पेसएक्स | SpaceX, नासा को आर्टेमिस मून मिशन के लिए स्पेस सूट बनाने में मदद कर सकती है। नासा की तरफ से कहा गया की स्पेस सूट बनाने में देरी होने के कारण 2024 में मानवयुक्त चंद्र लैन्डिंग असंभव हो चुकी है । उन्होंने कहा की 2025 तक भी सूट का तैयार होना मुश्किल लग रहा है ।  

 

ब्लूटूथ इयरफोन ने ली जान

खबर ये आ रही है की एक युवक की ब्लूटूथ इयरफोन के फटने के कारण मौत हो गई । इयरफोन के विस्फोट ने पहले युवक के कान को क्षतिग्रस्त किया उसके बाद उसे बेहोश कर दिया। डॉक्टर के मुताबिक युवक की मृत्यु शायद कार्डियक अरेस्ट से हुई है।

     ब्लूटूथ इयरफोन के ब्रांड का अभी पता नहीं चल पाया है पर ये बात सामने आ रही है कि इयरफोन किसी बड़े ब्रांड के नहीं थे । इस घटना से हमे सीख लेनी चाहिए है की सस्ते गैजेट्स के चक्कर में हम अपने आपको मुसीबत में ना डाले।  


आपका बहुत बहुत धन्यवाद Namaste BharatAJ | नमस्ते भारत ए जे  पर आने के लिए।

और भी न्यूज तथा तथ्यों को जानने के लिए NBAJ NEWS पर क्लिक करें तथा हमसे संपर्क करने के लिए Contact us पर क्लिक करें।

Science Namaste Bharat AJ
Bollywood Namaste Bharat AJ
Entertainment Namaste Bharat AJ 
Financial Namaste Bharat AJ 
Motivation Namaste Bharat AJ 
Politics Namaste Bharat AJ 
Poem in hindi Namaste Bharat AJ 



 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Close Menu