Namaste Bharat AJ

Namaste Bharat AJ

Jobs for fresher, फ्रेशर्स के लिए नौकरी Namaste Bharat AJ

Jobs For Fresher
Fresher के लिए Job


आज कल fresher के लिए job मिलना बहुत मुश्किल है। क्योंकि हर कंपनी अनुभवी व्यक्ति को ही job पर रखना पसंद करती है क्योंकि अनुभवी व्यक्ति कार्य को अच्छे तरीके से तथा कम समय में करने में सक्षम होता है। परन्तु कंपनी यह नहीं सोचती की वे fresher को job देगी तभी तो वह अनुभवी बनेगा। परन्तु कुछ companies है जो fresher के लिए ही job निकालती है परन्तु हमें उन companies के बारे में जानकारी नहीं होती। इसलिए वे कंपनियां कुछ websites को इन job के बारे में जानकारियां दे देती है हम उन websites पर जाकर job के लिए आवेदन कर सकते है। 


Motivational video for fresher must watch


Naukri.com


यह हमारे देश में fresher को job दिलाने में सबसे आगे है। इस वेबसाइट पर जाकर आप job के लिए सीधे apply कर सकते है। इस site पर कुछ companies बिना इंटरव्यू के job दे देती है बस हमें इसी site पर form fill करना होता है। और बिना इंटरव्यू के job लग जाती है। आप naukri.com पर जाकर job के लिए आसानी से आवेदन कर सकते है।

 Indeed


यह site पूरी दुनिया में jobs के लिए famous है। यह site भी fresher के लिए बहुत अच्छे से काम करती है। इसमें हमें अपनी पसंद की job के विकल्प मिलते है। इसमें हमसे पूछा जाता है कि हमें क्या काम करना है और हम कहां रहते है इससे ये हमारे रहने के स्थान के आस पास ही job suggest करता है। इस site पर भी कुछ companies के form भरे जा सकते है।

Monster India


यह वेबसाइट भी job खोजने के मामले में अच्छी मानी जाती है। इसमें भी fresher के लिए jobs होती है। तथा इसमें fresher के लिए resume भी बनाए जाते है जिससे company  का ध्यान हमारी और जाता है क्योंकि companies को हर दिन हजारों resume मिलते है। इस site पर job interview, skills, new companies, work from home जैसे विकल्प मौजूद है।

Free job alert


यह site अपने नाम के मुताबिक कार्य करती है। इस site में हमें हमारा resume submit करना होता है और यह site हमारे लिए job खोजने में लग जाती है। जब इसे हमारे form के मुताबिक job मिल जाती है तो ये हमें मेल करके जानकारी दे देती है। इस site पर भी fresher के लिए बहुत companies है जो job प्रदान करती है।


Freelancer

इस site के बारे में हम “घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए”  में जान चुके है मगर ये site है ही इतनी महत्वपूर्ण की हमें इस article में भी इसके बारे में बात करनी होगी। अगर आप किसी company में job नहीं करना चाहते मगर पैसा कमाना चाहते है हफ्ते में 3-4 दिन काम करके तो यह site आपके लिए ही है क्योंकि इसमें आपके शौक और योग्यता के अनुसार काम मिलता है आप इन्हे काम करके दे और यह आपको पैसा देते है भले ही आपका काम 1 घंटे का हो आपको पेमेंट काम पूरा होते ही मिल जाती है। आप सभी को एक बार इस site पर जाना चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Close Menu