Namaste Bharat AJ

Namaste Bharat AJ

top 10 indian web series namaste bharat aj

Top 10 Indian web series Namaste Bharat AJ
Best Hindi Web series नमस्ते भारत ए जे

Top 10 indian web series imdb | top 10 indian web series list | best indian web series |web series 2020 |top web series hindi | Mirzapur | Scam 1992 |

आपका एक बार फिर स्वागत है Namaste Bharat AJ (नमस्ते भारत ए जे) पर।

दुनिया में मूवीज के बाद कई वेब सीरीज बनती है जो OTT प्लेटफार्म पर रिलीज़ होती है हमारे भारत देश में भी वेब सीरीज को काफी हद तक पसंद किया जा रहा है। शायद इसलिए की बॉलीवुड की एक ही तरह की एक्टिंग तथा कहानियों से भारतीय दर्शक थक चुके है। नए टैलेंट तथा नयी कहानियों के कारण ही भारत में वेब सीरीज धमाल मचा रही है।

     आइये जानते है भारत की टॉप १० वेब सीरीज के बारे में जो IMDB की रेटिंग तथा Google लाइक्स को बटोरने में सफल हुई।  

10. TVF Tripling

tvf tripling namaste bharat aj


इस मिनी वेब सीरीज के 2 सीजन है जिनके 5-5 एपिसोड्स है यह 2 भाइयों तथा उनकी 1 बहन की कहानी है (चन्दन, चंचल तथा चितवन)।  इसे हम कॉमेडियन ड्रामा कह सकते है। इसका पहला सीजन 2016 तथा दूसरा सीजन 2019 में रिलीज़ हुआ था। यह वेब सीरीज TVF play, Sony LIV तथा MX player पर फ्री में देखि जा सकती है।

इसकी IMDB पर रेटिंग 8.5 है। तथा गूगल पर इसे 97%  लाइक्स मिले है।

For Hindi Quotes and shayaries click here 👇

HindiMeinAJ

9. Mirzapur

mirzapur namaste bharat aj


हाँ मुझे पता है की इसकी रैंकिंग थोड़ी और अच्छी बताई जानी चाहिए पर हम रैंकिंग IMDB रेटिंग को देखकर कर रहे है। इसलिए यह इस स्थान पर है। इसकी कहानी में गैंगस्टर के आपसी झगडे को दिखा गया है जिसमे सभी गैंग लीडर मिर्ज़ापुर की गद्दी हथियाना चाहते है जिस पर कालीन भैया राज करते है। इसे आप Amazon Prime video पर देख सकते है। इसके 2 सीजन आ चुके है तथा दूसरा सीजन अभी हाल ही में रिलीज़ हुआ है।

इसकी IMDB पर रेटिंग 8.5 है। तथा Google पर इसे 95% लाइक्स मिले है।

 

8. TVF Permanent Roommates

permanent roommates namaste bharat aj


यह वेब सीरीज एक लव स्टोरी है जो लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को शादी में बदलती है इसके मुख्य कलाकार सुमित व्यास तथा निधि सिंह है। इसके 2 सीजन है पहला सीजन 2014 तथा दूसरा सीजन 2016 में रिलीज़ किया गया था। इसे भारत की पहली वेब सीरीज भी माना जाता है इसे आप TVF play, Sony LIV तथा MX Player पर देख सकते है।

इसकी IMDB पर रेटिंग 8.6 है। तथा Google पर इसे 97% लाइक्स मिले है।

 

7. The family Man

the family man namaste bharat aj


इस वेब सीरीज में मुख्य कलाकार मनोज वाजपेयी है इससे आप पता लगा सकते है की इस वेब सीरीज में कितना दम होगा। इसमें मनोज वाजपेयी ने एक इंटेलीजेंट ऑफिसर की भूमिका निभाई है। इसकी कहानी में ऑफिसर को ड्यूटी तथा परिवार के बीच संघर्ष करते हुए दिखाया गया है। इसे आप Amazon prime video पर देख सकते है।

इसकी IMDB पर रेटिंग 8.6 है। तथा Google पर इसे 96% लाइक्स मिले है। 

For Hindi Quotes and shayaries click here 👇

HindiMeinAJ

6. Sacred Games

sacred games namaste bharat aj


यह वेब सीरीज भी भारत में बेहद लोकप्रिय है इसमें मुख्य कलाकार नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी है। यह भी एक गैंगस्टर की कहानी है इसमें पंकज त्रिपाठी, सैफ अली खान तथा राधिका आप्टे भी मौजूद इसके दो सीजन है जिसमे पहला सीजन 2018 तथा दूसरा सीजन 2019 में रिलीज़ हुआ था। इसे आप NETFLIX पर देख सकते है।

इसकी IMDB पर रेटिंग 8.7 है। तथा Google पर इसे 95% लाइक्स मिले है।

 

5. Panchayat

panchayat  namaste bharat aj


यह वेब सीरीज एक इंजिनियर की कहानी है जिसे नौकरी ना मिलने पर एक गाँव की एक पंचायत में सेक्रेटरी का काम करना पढता है इसमें भरपूर कॉमेडी तथा ड्रामा है। इसे अप्रैल 2020 में रिलीज़ किया गया था। इसे आप Amazon prime video पर देख सकते है।  

इसकी IMDB पर रेटिंग 8.7 है। तथा Google पर इसे 98% लाइक्स मिले है।

 

4. TVF pitchers

tvf ptchers namaste bharat aj


यह एक मिनी वेब सीरीज है इसमें 4 दोस्तों की कहानी बताई गयी है जो अपनी-अपनी नौकरियां छोड़ कर स्टार्ट अप करने का निर्णय लेते है। (नवीन, जीतू, योगी, मण्डल) इसे 2015 में रिलीज़ किया गया था। इसे आप TVF Play तथा MX Player पर फ्री में देख सकते है।

इसकी IMDB पर रेटिंग 9.1  है। तथा Google पर इसे 97% लाइक्स मिले है।

 

 

3. Kota Factory

tvf ptchers  namaste bharat aj


इस वेब सीरीज में एक लड़के की कहानी दिखाई गयी है जो IIT की तैयारी के लिए कोटा पढाई करने आता है इसमें कोटा में बाहर से आये बच्चो की लाइफ के बारे में बताया गया है। यह भारत की पहली वेब सीरीज है जो पूरी तरह से Black & White है। इसे the viral fever द्वारा 2019 में रिलीज़ किया गया था। इसे आप TVF play तथा Youtube पर देख सकते है।

इसकी IMDB पर रेटिंग 9.1 है। तथा Google पर इसे 98% लाइक्स मिले है।

 For Hindi Quotes and shayaries click here 👇

HindiMeinAJ

2. TVF Flames

tvf flames namaste bharat aj


इसका पहला सीजन 2018 तथा दूसरा सीजन 2019 में रिलीज़ किया गया था। इसे भी लोगों के द्वारा काफी पसंद किया गया इस वेब सीरीज में एक स्कूल कपल की लव स्टोरी बताई गयी है। इसकी कहानी में रोमांस, comedy तथा ड्रामा भरपूर मिलेगा। इसे आप

इसकी IMDB पर रेटिंग 9.2 है।

 

1.  Scam 1992 THE HARSHAD MEHTA STORY

scam 1992 the harshad mehta story namaste bharat aj


इस वेब सीरीज को अभी कुछ दिन पहले ही रिलीज़ किया गया था। इसमें हर्षद मेहता के जीवन तथा उनके द्वारा की गए scam के बारे में बताया गया है। इसमें हर्षद मेहता का किरदार प्रतीक गांधी ने बहुत अच्छे से निभाया है। यह आपको देखनी ही चाहिए इसमें सभी कलाकारों ने अपना 100% दिया है। इसने IMDB रेटिंग में गेम ऑफ़ थ्रोंस को भी पीछे छोड़ दिया है यह अभी तक की बेस्ट वेब सीरीज बन चुकी है। इसे आप Sony LIV पर देख सकते है।

इसकी IMDB पर रेटिंग 9.6  है।  

For Hindi Quotes and shayaries click here 👇

HindiMeinAJ

 

आपका बहुत बहुत धन्यवाद Namaste Bharat AJ ( नमस्ते भारत ए जे) पर आने के लिए। हमसे संपर्क करने के लिए Contact Us पर क्लिक करें।

 

 

      

 

 

  

 

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Close Menu